महबूबा ने फिर की इमरान की तरफदारी, बोलीं- पुलवामा हमले का सबूत पाकिस्तान को दे भारत-

  • इमरान खान ने भी भारत से पुलवामा हमले का सबूत मांगा था।
  • पाकिस्तान छोड़ दुनिया को सबूत देगा भारत __मुफ्ती
  • पाकिस्तान को विश्व बिरादरी में अलग-थलग करने की तैयारी

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती लगातार भारत सरकार के फैसले के खिलाफ बोलती दिख रही हैं। पहले पाकिस्तान से बातचीत की नसीहत देकर विवादों में आ चुकी महबूबा एकबार फिर इमरान खान की भाषा बोल रही हैं। बुधवार को जब भारत ने साफ कर दिया कि वे इमरान खान के कहने पर पुलवामा हमले का सूबत पाकिस्तान को नहीं सौंपेगा, तो पाकिस्तान के लिए हमदर्दी दिखाते हुए महबूबा ने भारत सरकार फैसले के विपरित कहा कि भारत को सबूत सौंपना चाहिए।

भारत पुलवामा हमले का सबूत पाकिस्तान को सौंपे: महबूबा-

महबूबा मुफ्ती ने कहा- यह सच है कि भारत की ओर से पठानकोट हमला और मुंबई हमले का सबूत पाकिस्तान को सौंपा गया था, लेकिन उनकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई थी, लेकिन इमरान खान एक नए पीएम हैं। वह रिश्तों में एक नई शुरुआत की बात कर रहे हैं, इसलिए उन्हें मौका दिया जाना चाहिए। हमें पुलवामा हमले का सबूत देना चाहिए और देखना चाहिए कि वे क्या करते हैं।

अनपढ़ करते हैं युद्ध की बात: महबूबा मुफ्ती-


पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि सिर्फ अनपढ़ लोग ही युद्ध की बात करते हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों न्यूक्लियर ताकत वाले देश हैं। दोनों के पास बातचीत के अलावा कोई रास्ता नहीं है, इसलिए युद्ध की बात नहीं करनी चाहिए।

इमरान ने भी भारत से मांगा था हमले का सबूत-

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पुलवामा हमले पर एक वीडियो जारी किया था। जिसमें उन्होंने कहा कि अगर भारत ‘कार्रवाई करने योग्य जानकारी’ उपलब्ध कराएगा तो उनकी सरकार पुलवामा आत्मघाती हमले में शामिल पाए जाने वाले किसी भी पाकिस्तानी नागरिक के खिलाफ कार्रवाई करेगी। अपने राष्ट्र को संबोधित करते हुए खान ने यह भी कहा कि अगर भारत 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले के मद्देनजर पाकिस्तान पर सैन्य हमला करेगा तो, पाकिस्तान के पास इसका जवाब देने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचेगा।

पाकिस्तान छोड़ दुनिया को सबूत देगा भारत-

भारत अब पाकिस्तान को विश्व बिरादरी में अलग-थलग करने की तैयारी पूरी कर चुका है। खबर है कि भारत पाकिस्तान को पुलवामा हमले का कोई सबूत नहीं देगा जबकि दुनिया के देशों के सामने उसे बेनकाब करेगा। गृह मंत्रालय नया डोजियर तैयार कर रहा है, जिसे सभी देशों में मौजूद भारत के दूतावासों को भेजा जाएगा। पाकिस्तान में भारत के हाई कमिश्नर अजय बिसारिया ने बुधवार को इसे लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x