नवजाेत सिद्धू का पाकिस्‍तान प्रेम जारी, फूटा लोगों का गुस्‍सा-

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू निशाने पर आने के बावजूद पाकिस्‍तान राग समाप्‍त नहीं हो रहा है। पुलवामा आतंकी हमले में 44 जवानों की शहादात के बावजूद वह पाकिस्‍तान को क्‍लीनचिट ही नहीं दे रहे बल्कि उससे दोस्‍ती कायम रखने कर बात कर रहे हैं। उन्‍होंने शनिवार को कहा कि अातंक के लिए किसी भी देश अौर व्यक्ति को विशेष जिम्मेवार नहीं ठहराया जा सकता। सिर्फ चार अातंकियों के हमले के चलते दो देशों में बढ़ रहे विकास एवं दोस्ती पर असर नहीं पड़ना चाहिए।

जिद्द पर अड़े सिद्धू बोले, चार अातंकियों के चलते नहीं टूटनी चाहिए दोनों देशों में दोस्ती

सिद्धू ने लुधियाना में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अातंकी हमले करने वाले अातंकवादियों का मकसद दोनों देशों के बीच दरार डालना है। उन्होंने कहा कि एेसे हमलों से करतारपुर कॉरिडोर का काम नहीं रुकना चाहिए। सिद्धू ने कहा, मैं देशभक्त हूं, इस पर सवाल उठाने का हक किसी को नहीं है। मेरा कहना है कि दो देशों के विकास के मुद्दों पर अातंकवाद भारी नहीं पड़ना चाहिए।

लुधियाना के पार्क प्लाजा में एक कार्यक्रम में पहुंचे सिद्धू को भाजपा नेताअों व कार्यकर्ताअों ने रोकने की कोशिश की। इस दौरान भाजपा ने सिद्धू के खिलाफ प्रदर्शन किया अौर काले झंडे भी दिखाए। वहीं, भाजपा कार्यकर्ताअों ने सिद्धू के पोस्ट पर कालिख भी पोत दी।

सिद्धू ने कहा कि देश में सभी नेताअों को वीवीअाइपी सिक्योरिर्टी दी जाती है। अगर जवानों का इतना बड़ा काफिला पुलवामा से गुजर रहा था, तो सरकार की तरफ से उनकी सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम करने चाहिए थे। यदि इस पर ध्‍यान दिया जाता आैर कड़ी सुरक्षा की जाती तो अातंकी हमला करने में नाकाम हो जाते अौर इतने जवानों की जिंदगी बच जाती। सिद्धू ने पाकिस्तान के अार्मी चीफ कमर अहमद बाजवा के साथ गले मिलने की बात पर भी अपने पुराने स्टैंड दोहराया।

उन्‍हाेंने कहा, मैं तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के निमंत्रण पर गए थे, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी बिना न्यौते के ही पाकिस्तान पहुंच गए थे। पार्क प्लाजा में बैठक शुरू होने से पहले कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण अाशु, सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, मेयर बलकार सिंह संधू, विधायक सुरिंदर डावर, विधायक राकेश पांडे, विधायक संजय तलवाड़ समेत सभी लोगों ने दो मिनट का मौन रख शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

सिद्धू के खिलाफ प्रदर्शन, पोस्‍टर पर कालिख पोती

दूसरी ओर, सिद्धू के आने से पूर्व लुधियाना में विभिन्‍न संगठनों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सिद्धू के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सिद्धू के पोस्‍टर को काला किया।

उधर, आतंकी हमले को लेकर बयान के बाद सिद्धू को अभी भी सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा है। लोग सिद्धू पर जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं। आम और खास ही नहीं, राजनेताओं और खिलाड़ियों ने भी उनके बयान की निंदा की है। इस बीच दिल्ली के एक भाजपा नेता ने तो उनको ऑनलाइन पायल गिफ्ट कर दी। साथ ही तंज कसा है कि अब आप इमरान की धुन पर नाचिए।

दिल्ली के भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने सिद्धू को ऑनलाइन एक पायल गिफ्ट की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर पर लिखा है- सिद्धू जी आपके लिए पायल भेजी है। उपहार में। पहन कर अपने यार, दिलदार इमरान की धुन पर नाचिए। उधर, फेसबुक पर कुछ यूजर्स ने लिखा, सिद्धू ने जो बयान दिया है वह यही बात क्‍या शहीदों के परिजनों के पास जाकर कहने की हिम्मत रखते हैं।

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने पूछा- क्या पुलवामा हमले के बाद भी सिद्धू पाक को दोषी नहीं मानते। कुछ लोगों ने यह भी मांग कर दी कि निजी चैनल सिद्धू को कपिल शर्मा के शो से बाहर निकाल दें। अमृतसर से एक यूजर ने कहा, हम शर्मिदा है कि हमने सिद्धू को अपना सांसद चुना। कुछ ने लिखा-सिद्धू पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। अगर उन्हें लगता है कि वह भारतीय मुसलमानों को खुश कर रहें हैं, तो वह वास्तव में उनका अपमान कर रहे हैं।

पूर्व हॉकी ओलंपियन बोले, सिद्धू को खिलाड़ी कहने में शर्म आती है-

पूर्व हॉकी खिलाड़ी व ओलंपियन सुजीत कुमार ने लिखा कि अब नवजोत सिंह सिद्धू को खिलाड़ी कहने में शर्म आती है। उनके कमेंट पर कुछ लोगों ने लिखा कि सिद्धू खिलाड़ी के नाम पर धब्बा व देश पर कलंक हैं। 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x