LoC पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, पुंछ में स्कूल को बनाया निशाना-

  • भारतीय सेना ने दिया मुहंतोड़ जवाब
  • फायरिंग रुकने के बाद बंद कर दिए गए स्कूल
  • अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान तिलमिलाया 

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। पिछले 10 दिनों से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तनावपूर्ण माहौल है। पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी की। पाकिस्तान सेना ने स्कूल को निशाना बनाकर फायरिंग की है।

पाकिस्तान की फायरिंग के चलते स्कूल में कई बच्चे फंस गए। करीब 3 घंटे तक चली इस फायरिंग में सीमा के पास लगे गांवों में दहशत का माहौल था।पाकिस्तान ने दब्राज गांव को निशाना बनाकर फायरिंग की। गांव के एक स्कूल में फायरिंग के डर से बच्चे काफी देर तक एक कमरे में बंद रहे। हालांकि भारत ने पाकिस्तान की नापाक करतूत को करारा जवाब दिया है। भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के BAT को खदेड़ भेजा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान पिछले पांच सालों से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। खासकर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान तिलमिला उठा है।लगातार घुसपैठ की कोशिशें कर रहा है।

हालांकि पिछले तीन हफ्तों में भारतीय सेना ने LoC पर जवाबी कार्रवाई करते हुए 10 से ज्यादा पाकिस्तानी सेना के जवानों को मार गिराया है। पाकिस्तान लगातार सीमा पर तनाव पैदा कर रहा है। यहां तक कि कश्मीर मुद्दे को यूएन से लेकर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में उठाने की बात कह रहा है।

वहीं पाकिस्तान के गैरजिम्मेदाराना बयान पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई है।भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को दो टूक शब्दों में कह दिया है कि पाकिस्तान वक्त रहते सुधर जाए ।पाकिस्तान की नापाक चाल को पूरी दुनिया समझ चुकी है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x