पत्र विक्रेताओ ने विभिन्न मांगों के साथ दिया धरना

सच की दस्तक डेस्क चन्दौली

पत्र विक्रेता संघ मुगलसराय ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को हड़ताल पर आ गए।

इस संबंध में यूनियन के नेताओं ने बताया कि अखबार के मालिककान,अपनी मर्जी हमेशा थोपा करते हैं। वहीं दूसरी तरफ हम लोग उनके अखबारों के प्रसार में कोई कमी नहीं छोड़ते  हैं ।

यूनियन के नेताओं ने कहा कि हम जिनसे पेपर लेते है उनका व्यवहार भी हमारे प्रति ठीक नहीं होता ।अमर्यादित भाषाओं का हमेशा उनके द्वारा प्रयोग किया जाता है । हमारी मजबूरी  नही है कि हम उनके अखबारों को बांट दें । अचानक अखबार के मालिकाना द्वारा मूल्य वृद्धि कर दी गई जिसकी कोई सूचना पत्र विक्रेताओं को नहीं दी गई ।इसके अलावा पत्र विक्रेताओं से वापसी की नियम को भी उन्होंने अलग कर दिया है ।चाहे पेपर बिके या ना बिके वापसी नहीं लेंगे के तर्ज पर अपना तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं। हमारी मांग है कि हमारे कमीशन को बढ़ा दिया जाए। इसके अलावा यदि पर हमारा  पेपर बच जाता है तो उसकी वापसी ली जाए। साथ ही साथ जिन एजेंटों के माध्यम से यह हमें पेपर लेते हैं उन्हें सख्त निर्देश दिया जाए कि उनका व्यवहार विक्रेताओं ठीक हो ।किसी भी अमर्यादित भाषा का प्रयोग ना किया जाए ।जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती, तब तक हम कोई भी पेपर नहीं बाटेंगे। अखबारों के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हमारी वार्ता होगी यदि हुए हमारी मांगों पर सही उतरते हैं हम पेपर बाटेंगे अन्यथा हमारी हड़ताल जब तक जारी रहेगी तब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती ।

इस अवसर पर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र शर्मा विजय जायसवाल कयूम, अमित शर्मा ,सरदार गौतम अमित रिंकू ,जगदीश प्रसाद, सरूप,मो शाहिद,कमलेश विश्वकर्मा  राजेश धर्मेंद्र गुप्ता आदि मौजूद थे।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x