शाह ने दिल्ली के महापौरों और निगम आयुक्तों के साथ हुई बैठक में कोविड-19 के हालात की समीक्षा की

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Coronavirus In Delhi ) में बढ़ते कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ( Central Government )ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah ) ने चार आईएएस अफसरों ( 4 IAS Officers ) को ट्रांसफर कर तुरंत दिल्ली ज्वाइन करने के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ( Union Ministry Of Home Affairs ) के अनुसार इन अधिकारियों में मोनिका प्रियदर्शिनी और अवनीश कुमार को अंडमान एवं निकोबार से और विक्रम सिंह मलिक तथा गौरव सिंह राजावत को अरुणाचल प्रदेश से दिल्ली ट्रांसफर किया गया है। इसके साथ ही केंद्र में तैनात दो सीनियर आईएएस को दिल्ली सरकार से जोड़ा गया है। ये अधिकरी दिल्ली में कोरेाना वायरस ( Coronavirus ) की स्थिति से निपटने में मदद करेंगे।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंंत्री अमित शाह ने रविवार सुबह दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की। इस बैठक का मेन फोकस राजधानी में कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालातों से निपटने पर रहा। इस दौरान कोरोना की रोकथाम, टेस्टिंग बढ़ाने, हॉस्पिटलों में बेड़ की संख्या बढ़ाने व हेल्‍थ इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर मजबूत करने पर भी जोर दिया गया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्‍ली में बेड़ की संख्या और कोरोना संक्रमण को देखते हुए 500 रेलवे आइसोलेशन कोच दिए जा रहे हैं। जबकि टेस्टिंग बढ़ाने में केंद्र सरकार राज्य सरकार की मदद करेगा। 

केंद्र ने दिल्ली शहर में अगले दो दिनों में कोविड परीक्षणों की संख्या दोगुनी करने का फैसला किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में रविवार सुबह उनके नार्थ ब्लॉक कार्यालय में हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के सदस्य उपस्थित थे।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x