राजस्थान के अजमेर में इसरार और सोहेल ने कुत्ते को स्कूटी से बाँधकर घसीटा, हुई दर्दनाक मौत

राजस्थान के अजमेर (Ajmer, Rajsthan) में ऐसे ही क्रूर स्वभाव वाले कुछ लोगों का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में तीन युवक एक निरीह कुत्ते को स्कूटी से बाँधकर घसीट रहे हैं। शिकायत के बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वीडियो में दिख रहा है कि एक स्कूटर पर तीन युवक बैठे हुए हैं और एक कुत्ते को तार के सहारे स्कूटी से बाँधकर पूरे गाँव में घसीट रहे हैं। वहीं, इस बर्बरता को देखकर लोग हँस रहे हैं और कोई व्यक्ति उन्हें रोकने की कोशिश नहीं कर रहा। इस तरह घसीटे जाने के बाद कुत्ते की दर्दनाक मौत हो गई। वीडियो में सुना जा सकता है कि कोई कह रहा है- इसरार ने कुत्ते को मारा है।

इस वीडियो को जब एक एनजीओ चलाने वाली उत्तर प्रदेश सरकार की अधिकारी सुरभि त्रिपाठी ने देखा तो स्कूटी के नंबर के आधार पर इसकी शिकायत अजमेर के SP से की। सुरभि द्वारा भेजे गए ईमेल के आधार पर अजमेर के गेगल थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया।

गेगल थाना अधिकारी नंदू सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो गुड्डा गाँव का है। इस मामले में इसरार अली, कालू और स्कूटी मालिक सोहेल उर्फ शाहिल खान के पशु क्रूरता अधिनियम और शांति भंग करने को लेकर FIR की गई और बाद में तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले नवंबर 2019 में उदयपुर में एक कार ड्राइवर ने एक कुत्ते को घसीटकर मार डाला था। उसने कुत्ते के पिछले पैर को रस्सी के सहारे कार से बाँधकर कई किलोमीटर तक खींचता ले गया था। इस घटना को सुखेर थाने में मामला दर्ज कराया गया था।

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x