जिस अभिनेत्री का रेप कांड में आया था नाम, उन्हीं पर ममता बनर्जी ने लगाया दांव-

लोकसभा चुनाव का बिगुल जब से बजा है। तब से राजनीति गलियारे चकाचौंध हो रहे हैं रोज राजनीति में नये चेहरों की धमाकेदार इंट्री हो रही है। इसी क्रम में TMC भी कहां पीछे रहतीं, तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्य के सभी 42 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। तृणमूल के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची में आठ सांसदों का टिकट काटते हुए आठ विधायकों को उनकी जगह उम्मीदवार बनाया गया है।

तृणमूल कांग्रेस की ओर से जिन विधायकों को लोकसभा का टिकट दिया गया है वे ममता बनर्जी के विश्वसनीय हैं और विधायक होने के बावजूद उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में एक सांसद से ज्यादा कार्य किया था। उनकी प्रसिद्धी मौजूदा सांसदों से आगे निकल चुकी थी, इसीलिए मुख्यमंत्री ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है । 

इस बीच बताते चले  पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने बेहद सोची समझी रणनीति के तहत बांग्‍लादेश की सीमा से सटे बशीरहाट सीट से टॉलिवुड स्‍टार नुसरत जहां को मैदान में उतार दिया है। 

पार्क स्‍ट्रीट रेप केस में विवादों में रहने वाली बंगाली फिल्‍म स्‍टार नुसरत जहां पर दांव लगाकर ममता बनर्जीने एक साथ कई निशाने साधे हैं। उधर, इसी रेप कांड की वजह से नुसरत जहां सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी हो रही हैं।

राजनीति में आईं नुसरत-

नुसरत जहां इन दिनों बंगाली फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक बेहद लोकप्रिय चेहरा हैं। कोलकाता की रहने वाली नुसरत जहां ने अपने छोटे से फिल्‍मी करियर में कई टॉप स्‍टार के साथ काम किया है।

पेशे से मॉडल रह चुकी नुसरत जहां ने वर्ष 2011 में अपने करियर की शुरुआत जीत फिल्‍म से की थी। इसके बाद उन्‍होंने बोलो दुर्गा माई की, हर हर ब्‍योमकेश, जमाई 420 जैसी फिल्‍में कीं।

सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होती रही हैं नुसरत

सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर – 

नुसरत जहां के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोवर हैं। दुर्गा पूजा पर बधाई देने पर कुछ समय पहले कट्टरपंथियों ने उन्‍हें ट्रोल किया था। वह राज्‍य सरकार की ओर से आयोजित होने वाले सभी सांस्‍कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेती रही हैं। नुसरत जहां को लोकसभा टिकट मिलने को लेकर बहुत कम लोगों को पता था लेकिन कुछ समय पहले उन्‍होंने इसका संकेत दिया था।

‘मैं बहुत रोमांचित

महसूस कर रही हूं’ – 

टिकट मिलने के बाद नुसरत जहां ने कहा, ‘राजनीतिक करियर की शुरुआत पर मैं बहुत रोमांचित महसूस कर रही हूं लेकिन यह बहुत बड़ी जिम्‍मेदारी देता है। मैंने कभी ऐक्‍ट्रेस बनने और राजनीति में जाने के बारे में नहीं सोचा था।’

बता दें कि बसीरहाट लोकसभा सीट पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में आती है जहां से अक्‍सर सांप्रदायिक संघर्ष की खबरें आती रहती हैं। टीएमसी ने इस सीट से दो बार जीत हासिल की है लेकिन उसने हर बार अपना उम्‍मीदवार बदलना पड़ा है। हालांकि नुसरत को टिकट देकर ममता ने अपना मास्‍टर स्‍ट्रोक चल दिया है।

पार्क स्‍ट्रीट रेपकांड में आया था नाम-

पार्क स्‍ट्रीट रेप कांड में आया नाम – 

नुसरत जहां पार्क स्‍ट्रीट रेप कांड को लेकर काफी विवादों में रह चुकी हैं। इस रेप कांड के मुख्‍य आरोपी कादर खान की लंबे समय तक गर्लफ्रेंड रह चुकी नुसरत जहां का नाम चार्जशीट में नहीं आया था। बताया जा रहा है कि एक ऐंग्‍लो इंडियन महिला के साथ वर्ष 6 फरवरी, 2012 को पार्क स्‍ट्रीट पर चलती कार में रेप के बाद कादर खान को अरेस्‍ट कर लिया गया था। कादर और नुसरत एक-दूसरे से निकाह भी करने वाले थे। पुलिस ने नुसरत के साथ पूछताछ भी की थी।

रेप कांड में पुलिस कर चुकी है पूछताछ

पुलिस पूछताछ में नुसरत जहां ने कहा था कि वह कादर खान से नहीं मिली थीं लेकिन रेप कांड की जांच में खुलासा हुआ कि दोनों ने मुंबई में एक कमरा बुक किया था। इसके बाद नुसरत कोलकाता लौट आईं और कादर खान के लिए पटना के टिकट की व्‍यवस्‍था की। इस खुलासे के बाद कई वकीलों ने मांग की थी कि दोषी को संरक्षण देने के आरोप में नुसरत को गिरफ्तार किया जाए।

बता दे यूपी में कम सीटें मिलने की आशंका के बाद बीजेपी इसकी भरपाई पश्चिम बंगाल से करना चाहती है लेकिन ‘दीदी’ को यह मंजूर नहीं है। बीजेपी के इरादों पर पानी फेरने के लिए ममता ने बशीरघाट सीट से नुसरत जहां को टिकट दे दिया है। बताया जा रहा है कि बसीरहाट भी एक ऐसी सीट है जहां बीजेपी जीत की उम्‍मीद कर रही है। अब नुसरत जहां के जरिए ममता ने युवाओं और अल्‍पसंख्‍यकों को अपने पाले में लाने की कोशिश की है।अब सवाल यह कि वोट पाने की होड़ में पार्टियों को यह न भूल जाना चाहिए कि क्या देश ग्लैमर से चलेगा।

 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x