23 साल की मॉडल मां ने अपने दोनों बच्चों की हत्या-

कहते हैं बच्चे कुपुत्र हो सकते हैं पर माता कभी कुमाता नहीं होती पर यह कहावत उस समय बदल गयी जब हाल ही में वारकिशायर शहर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक मॉ ने अपने दो बच्चों की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वो उसकी मौजमस्ती की जिंदगी में बाधक बन रहे थे। ये दोनों लड़कियां थीं। ये एक मॉडल थी और इसकी खुले विचारों वाली जिंदगी में ये दोनों बेटियां बाधक बन रही थीं। दरअसल इस महिला का मन पराए पुरूषों के साथ सेक्स करके पैसा कमाना रहता था। बच्चों के हो जाने की वजह से वो अपने इस काम को ठीक तरह से नहीं कर पा रही थी जिसकी वजह से उसने इन दोनों की सांसें बंद कर दी। 

सांसें बंद करके दी दोनों बेटियों की हत्या – 

23 साल की मॉडल लुईस पोर्टन ने 18 दिनों के भीतर ही अपनी दोनों बेटियों की हत्या कर दी, क्योंकि उन्हें अपनी जीवनशैली के लिए पुरुषों को नकद में सेक्स की पेशकश करने में समस्या हो रही थी। लुईस पर पिछले साल अपनी दो बेटियों की हत्या का आरोप है। एक बेटी 5 साल और दूसरी 16 माह की थी। 2018 के शुरुआती घंटों में तीन वर्षीय लेक्सी ड्रेपर को मृत पाया गया, 16 महीने की स्कारलेट वॉन का 18 दिन बाद अस्पताल जाने के बाद निधन हो गया। दरअसल मॉडल पोर्टन ने खुद के लिए सेक्स का धंधा चुन रखा था। वो पराए पुरूषों से सेक्स करती थी और इसके बदले उनसे नगद पैसे लेती थी। मॉडल पर बच्चों की सांस की नली में बाधा डालकर हत्या करने का आरोप लगा था। 

 

लेक्सी को पिछले साल 15 जनवरी की सुबह घर पर मृत पाया गया था। ठीक 18 दिन बाद 1 फरवरी को, उनकी छोटी बहन स्कारलेट का बीमार पड़ने के बाद निधन हो गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। आज वारविकशायर से पोर्टन, बर्मिंघम क्राउन कोर्ट में हत्या के दो मामलों में उस पर मुकदमा चला। बताया गया कि दोनों लड़कियों की मौत सांस नली बंद होने की वजह से हुई जब उनकी मां ने ‘जानबूझकर उनकी सांस लेने में बाधा उत्पन्न की। जिससे उनकी मौत हो गई। 

 

पोर्टन को ये पता था कि यदि उसने बच्चों को अकेला छोड़ा तो उन दोनों बच्चों को समस्या होगी, इसी के साथ इन दोनों बच्चों की परवरिश पर भी असर पड़ेगा वो इसके लिए तैयार नहीं थी। इस वजह से वो ये सोचने लगी थी कि वो अपने मनमाफिक चीजें नहीं कर सकती है। इनकी वजह से उसका काम प्रभावित हो रहा था। लड़कियां उसके लिए एक ‘बोझ’ बन गईं थी, इसलिए उसने तय किया कि वो जो करना चाहती है वो वो ही करेगी, इसके लिए उसे चाहे जो कुछ भी करना पड़े। उसने कोर्ट में जूरी के सामने वो भी बताया।

 

अदालत ने एक मौके पर सुनवाई भी की, उसने एक व्यक्ति को नकदी के बदले में स्पष्ट चित्र भेजने पर भी चर्चा की, जबकि वह गंभीर रूप से बीमार लेक्सी के साथ अस्पताल में था। उसने एक आदमी को लिखा: ‘अगर आप पर्याप्त मात्रा में पैसे देते हैं तो वो उससे मिल सकती है। उसने कहा कि उसे शॉपिंग के लिए फंड चाहिए। ओलिवर सक्सबी क्यूसी ने मुकदमा चलाते हुए कहा कि यह मामला दो छोटे बच्चों की मौत की चिंता करता है। उनके नाम लेक्सी और स्कारलेट हैं। जब वो मरे तब लेक्सी तीन साल की थी। 

 

‘कोई शक नहीं, दो छोटे बच्चों की युवा मां होने के नाते भारी बोझ पड़ रहा था।  और इसमें कोई शक नहीं, उसे खुद के लिए समय चाहिए था। वह चाहती थी कि जब वह चाहती थी और जिसके साथ वह चाहती थी। तब वो वहां पर जा सके, उसके इस काम में किसी तरह की रोक न लगे। उन्होंने कहा कि जब दो छोटी लड़कियों की मौत की जांच शुरू की गई थी, तो पुलिस ने पोर्टन के फोन को जब्त कर लिया था, इसी से पुलिस को कड़ी मिली और सारा मामला उजागर हो सका। अदालत ने यह भी सुना कि पोर्टन ने कई पुरुषों को यौन छवियों और सेक्स के प्रस्तावों के बदले बैंक खाते में पैसा डालने के लिए कहा। लेक्सी की मृत्यु से पहले पोर्टन और उपयोगकर्ताओं के बीच व्हाट्सएप संदेशों को पढ़ते हुए ‘जैस’ और ‘जैज’ कहा जाता है, श्री सक्सबी ने कहा कि उसने यौन चित्र और उसके प्रकार कोड भेजे।  

बच्ची को मारा फिर किया पुलिस को फोन-

पोर्टन ने पहली बार पिछले साल 2 जनवरी की शाम को 111 को बुलाया क्योंकि उसे लगा कि लीसी ने सांस लेना बंद कर दिया है। श्री सक्सेबी ने कहा ‘उस शाम के बाद, वह लेक्सी को अस्पताल ले गई। ‘लेक्सी की जांच की गई, वह ठीक हो गया, कोई कारण नहीं मिल सका और अगले दिन उसे घर जाने दिया गया।’ अगली सुबह उसने लीसी को सांस रोकने के बाद 999 डायल किया लेकिन पुनर्जीवित होने के बाद उसे घर भेजा गया क्योंकि डॉक्टरों को लगा कि उसके सीने में कोई बीमारी है। ‘इस मामले में वहां की कोर्ट में केस चला, इसमें ये बताया गया कि लेक्सी की मृत्यु के कुछ घंटों बाद, पोर्टन स्कारलेट के साथ एक स्थानीय टेस्को स्टोर में गया। उसने शांत तरीके से’ बताया कि उसकी बेटी की मृत्यु हो गई है। अगले दिन, 16 जनवरी को, पोर्टोन को मॉडलिंग वेबसाइट पर्पोर्ट पर पुरुषों के साथ चैट करने और डेटिंग वेबसाइट मीट एंड मीटमी के साथ बातचीत करने के लिए कहा गया, जहां उसने 41 मित्र अनुरोध स्वीकार किए। 

पोर्टन को एक अंतिम संस्कार घर में लेक्सी के दफन की व्यवस्था करते समय ‘हंसते हुए’ और ‘एक व्यक्ति के साथ चेहरे की विशेषता’ के बारे में भी सुना गया था। कई दिनों बाद पोर्टन ने फिर से 111 को फोन किया और कहा कि वह स्कारलेट के साथ अस्पताल जा रही है। लुईस ने दोनों बेटियों की हत्या करना स्वीकार कर लिया था उसके बाद उसे कोर्ट से जेल भेज दिया गया। 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x