IAS अधिकारी की बेटी `लव जिहाद` के मामले में फंसी, खौलते तेल से चेहरा जलाने का आरोप

गाजियाबाद : आम जनता नहीं इस बार आईएएस (IAS) अधिकारी की बेटी के साथ लव जिहाद (Love jihad) का मामला सामने आया है. दिल्ली में तैनात आईएएस अधिकारी के. सारंगी (IAS K. Sarangi) ने गाजियाबाद नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराकर आरोप लगाया है कि एक युवक ने उनकी इकलौती बेटी से बड़ी साजिश के तहत शादी की है. इसके पीछे उसका मकसद लव जिहाद के तहत बेटी का धर्म परिवर्तन कराना 

दिल्ली में तैनात आईएएस अधिकारी ने गाजियाबाद नगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराकर अब्दुल रहमान नाम के युवक पर लव जिहाद में फंसाकर बेटी से शादी करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा आरोप लगाया है कि अब्दुल रहमान का मकसद बेटी का धर्म परिवर्तन कराने का है. उन्होंने शादी कराने वाली दो संस्थानों पर भी साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया. पुलिस ने मुस्लिम युवक और दो संस्थाओं के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने संस्थाओं के पदाधिकारियों से पूछताछ शुरू कर दी है.

एफआईआर के मुताबिक आईएएस अधिकारी की बेटी 2016 में यूक्रेन से एमबीबीएस कर लौटी थी. मेरठ के मवाना निवासी अब्दुल रहमान 2017 से उसके पीछे पड़ा था. 2018 में अब्दुल ने धोखे से मंदिर में उनकी बेटी से शादी कर इसका पंजीकरण करा लिया है.

शादी के बाद से अब्दुल रहमान और बेटी नोएडा में रह रहे हैं. एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी

युवक पर लगाया बेटी को वश में करने का आरोप

महिला आईएएस के मुताबिक, अब्दुल रहमान यूनानी चिकित्सा का कोर्स कर रहा था। उन्होंने अब्दुल रहमान पर बेटी को वश में करने की बात कही और साथ ही हिप्नोटाइज करने का आरोप लगाया है। यही नहीं युवती के परिजनों ने आरोप लगाया है कि अब्दुल रहमान को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़ा हुआ है और उन्हें धमकी भी मिल रही है।

मंदिर में शादी रचाकर कराया पंजीकरण

सारंगी ने बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने खौलते तेल से बेटी का चेहरा जलाने की कोशिश की थी. ताकि अब्दुल से शादी की बात मानने के सिवाय उसके पास कोई और चारा न बचे. किसी कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए नवंबर 2018 में उसने मंदिर में शादी रचाकर शादी का पंजीकरण भी कराया. शादी के बाद से अब्दुल रहमान और हर्ष भारती नोएडा में रह रहे हैं. सारंगी द्वारा दर्ज एफआईआर में अब्दुल रहमान, वैदिक हिंदू सभा, गाजियाबाद के पदाधिकारी, आर्य समाज मंदिर ट्रस्ट और दिल्ली के पदाधिकारी नामजद हैं.

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x