मुरादाबाद: BJP विधायक ने SSP से की शिकायत, बोले- दारोगा और सिपाही कर रहे वसूली

यूपी के मुरादाबाद (Moradabad) जनपद में बीजेपी के नगर विधायक रितेश गुप्ता (BJP MLA Ritesh Gupta) ने दारोगा और सिपाही पर कार्यकर्ताओं से पैसे लेने का आरोप लगाया है। नगर विधायक ने इस संबंध में एसएसपी को शिकायत पत्र भी भेजा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि मझोला थाना क्षेत्र के मंडी समिति चौकी प्रभारी ने बीजेपी के पदाधिकारी को धमकाकर पांच हजार रुपए वसूले। इसके साथ ही रामतलैया चौकी में तैनात एक सिपाही ने कुछ लोगों को पकड़कर फिर छोड़ने के नाम पर 6 हजार रुपए वसूले। इन दोनों मामलों में विधायक ने एसएसपी बबलू कुमार (SSP Babloo Kumar) से कार्रवाई की मांग की है।

चौकी प्रभारी ने बीजेपी कार्यकर्ता से की वसूली

मिली जानकारी के अनुसार, मझोला थाना क्षेत्र के लाइनपार निवासी होरीलाल सैनी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं। बीते माह उनकी गाड़ी बिजली के पोल से टकरा गई थी, जिससे जर्जर पोल क्षतिग्रस्त हो गया था। इस मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने विद्युत विभाग को सूचना देने के साथ ही गाड़ी को पकड़कर चौकी में जमा कर लिया था। विद्युत विभाग ने होरीलाल पर 12 हजार रुपये जुर्माना लगाकर वसूली की कार्रवाई की थी।

क्षतिपूर्ति जुर्माना भरने की रशीद लेकर जब वह गाड़ी लेने के लिए मंडी समिति चौकी पहुंचे, तो वहां मौजूद चौकी प्रभारी संजय तोमर ने गाड़ी छोड़ने के बदले में उनसे दस हजार रुपये मांगे। इस दौरान इंकार करने पर बीजेपी कार्यकर्ता को दूसरे मामले में फंसाने की धमकी दी गई। ऐसे में पीड़ित ने पांच हजार रुपये देकर गाड़ी छुड़वा ली थी, लेकिन पीड़ित ने नगर विधायक के पास पहुंचकर इसकी शिकायत की।

6 युवकों को छोड़ने के नाम पर वसूली

वहीं, दूसरा मामला रामतलैया चौकी क्षेत्र का है। बीती सात अप्रैल को 6 युवक अपने घर के बाहर मनोरंजन करने के लिए ताश खेल रहे थे। इस दौरान चौकी प्रभारी संजय सिंह के निर्देश पर सिपाही नवनीत गुप्ता ने अन्य सिपाहियों के साथ पहुंचकर युवकों को पकड़ लिया और चौकी ले गए। आरोप है कि चौकी प्रभारी और सिपाही ने मिलकर प्रत्येक युवक को छोड़ने के लिए एक-एक हजार रुपये लिए। छह हजार रुपये लेने के बाद युवकों को छोड़ दिया।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x