अतिक्रमण हटाने को लेकर एडीजी ने दिए निर्देश

0

सच की दस्तक डिजिटल न्यूज डेस्क वाराणसी चन्दौली (मुगलसराय)

मुगलसराय शहर के प्रमुख मार्ग को अतिक्रमण मुक्त कर यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए जाने के लिए एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार को एसपी, एडीएम, सीओ, एसडीएम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों संग जीटी रोड का निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने दुकानदारों द्वारा किए अतिक्रमण को हटवाने का आदेश अधिकारियों को दिया । इसके बाद एडीजी ने मंडल रेल कार्यालय में डीआरएम से मुलाकात कर रेलवे स्टेशन के आसपास अतिक्रमण को हटाए जाने पर चर्चा की।

नगर स्थित जीटी रोड को अतिक्रमण मुक्त बनाकर यातायात व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार को सड़क का पैदल निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने सुभाष पार्क से सपा कार्यालय तक का निरीक्षण किया । उन्होंने शहर में जाम के प्रमुख स्थानो के बाबत जानकारी लेकर उसपर योजना के तहत कार्य करने का निर्देश दिया। इस दौरान सब्जीमंडी को व्यवस्थित तरीके से पीडब्ल्यूडी की भूमि पर सुनोजित तरीके शिफ्ट किए जाने को लेकर चर्चा की। इसके बाद जीटी रोड पर जगह जगह बने कट को बंद के सपा कार्यालय के पास एक बड़ा यू टर्न बनाने को कहा, वही ऑटो और ई
रिक्शा के लिए स्थान निर्धारित करने का निर्देश
दिया । इसके अलावा जीटी पर दुकानें के बाहर
पटरी पर लगे बैनर पोस्टर को हटाए जाने का
निर्देश दिया । साथ दुकान के बाहर अतिक्रमण
करने वालो पर कानूनी कारवाई करने के लिए
एसपी को निर्देशित किया ।

अतिक्रमण मुक्त को लेकर डीआरएम और एडीजी की बातचीत

एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय ने डीआरएम राजेश गुप्ता के साथ साथ मीटिंग की । सूत्रों के अनुसार इस दौरान रेलवे स्टेशन से आने वाले ऑटो को यूरोपियन कालोनी से होते हुए सुभाष पार्क के पास निकाले जा का प्रस्ताव रखा जिसपर सहमति नहीं बन पाई । वहीं रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े होने वाले ऑटो और ई रिक्शा को व्यवस्थित किए जाने पर चर्चा हुई । जिस पर संयुक्त टीम बनाकर स्टेशन के आसपास अतिक्रमण हटाए जाने पर भी सहमति बनी । वही एडीजी ने निरीक्षण के दौरान थानों, पुलिस चौकियों या पुलिस पिकेट पर निजी फर्म, बैंक के विज्ञापन के बड़े बड़े बोर्ड लगे रहते वही नीचे मे छोटा सा थाने, चौकी का नाम लिख जाता था । गुरुवार को जीटी रोड पर निरीक्षण के दौरान बस स्टैंड के समीप लगे पिकेट बूथ पर बड़ा सा एक कंपनी का विज्ञापन बोर्ड लगा देख एडीजी नाराज हो गए । उन्होंने ऐसे बोर्ड को हटवाने का आदेश दिया ।

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x