मृणाल अग्रवाल ने किया किड्स पैराडाइज स्कूल और अपने माता पिता का नाम रोशन

 

सच की दस्तक न्यूज डेस्क जयपुर राजस्थान (डॉ निशा अग्रवाल)

मृणाल अग्रवाल ने आई आई टी एडवांस में ऑल इंडिया रैंक 3906 प्राप्त करके किड्स पैराडाइज संस्था के सभी सब्जेक्ट एक्सपर्ट का और अपने माता पिता का नाम रोशन किया है। यह क्षण बाकई बहुत ही अदभुत होता है जब माता पिता अपने बच्चों को सफल मुकाम हासिल करते हुए पाते हैं। उनकी मेहनत रंग लाती है।
मृणाल अग्रवाल के पिता किड्स पैराडाइज संस्था निदेशक सुनील कुमार मित्तल एवं माता गीता मित्तल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाड़ी में फर्स्ट ग्रेड लेक्चरर( विषय..हिंदी) हैं।
इनके ज्ञान और संस्कारों का ही प्रतिफल है कि आज उनकी बेटी मृणाल अग्रवाल ने बिना किसी कोचिंग मार्गदर्शन के स्वयं के आत्मविश्वास ,मेहनत और लगन ने ये सफलता हासिल की है।
कहने को तो सफलता की ये पहली सीढ़ी है ,लेकिन ये पहली सीढ़ी आत्मविश्वास की है जो मृणाल को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए प्रेरित करती रहेंगी।
मृणाल ने अपनी सफलता का श्रेय विद्यादायिनी मां सरस्वती को , अपने माता पिता को और विशेष रूप से किड्स पैराडाइज संस्था के सभी सब्जेक्ट एक्सपर्ट को दिया है, जिन्होंने समय समय पर उसके हर मुश्किल सवाल को हल करने में उसकी मदद की है। हर पल तत्पर रहकर विषय संबंधी समस्या का समाधान किया है।
सही कहा जाता है…..”शिक्षक दीपक की तरह है जो खुद जलकर दूसरों को प्रकाशित करता है”….. यह कथन इन सभी शिक्षकों ने सिद्ध कर दिया….
इसलिए ही हमारी संस्कृति में गुरु को भगवान से भी ऊपर माना जाता है क्योंकि गुरु ही है जो हमे संघर्षों से लड़ना सदा न्याय-पथ पर चलना और किताबी ज्ञान के अलावा असल जिंदगी के गुण भी हमे सिखाते है। गुरु और शिष्य का हमारे संस्कृति में बहुत ही प्यारा रिश्ता रहा है और रहेगा भी। शिक्षक ही होते है जो देश को ऊँचे शिखर ( विकास ) की ओर ले जाते है।
शिक्षक एक दीपक की तरह है जो खुद जलकर दूसरों को प्रकाशित करता है।
मृणाल अग्रवाल एवं उसके माता पिता को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
साथ ही किड्स पैराडाइज संस्था के सभी सब्जेक्ट एक्सपर्ट को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

” सफलता उन्हें नहीं मिलती
जिनके ख्वाब बड़े होते हैं ,
सफलता तो उनको मिलती हैं
जो अपनी ख्वाबों को पूरा करने
के लिए हर हाल में जिद में खड़ा रहता हैं”
आप ऐसे ही कार्य करते रहें, ऊपर वाला आप सबको ऐसी ही खुशियां देगा।
सच की दस्तक टीम की तरफ से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

Sach ki Dastak

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Dr Nisha Agrawal
16 days ago

Thanks a lot Sir

1
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x