राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पुरानी पेंशन योजना पर लिया बड़ा फैसला

सच की दस्तक राजस्थान न्यूज़ डेस्क(देवेन्द्र कुमावत)

*जमकर हो रही है तारीफ*
राजस्थान सरकार के इस फैसले की जमकर तारीफ भी हो रही है और कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिजन भी खुश हैं. अब पुरानी पेंशन योजना लागू होने के बाद रिटायर्ड होने पर कर्मचारियों को पूरी पेंशन मिलेगी. अंशदायी पेंशन योजना खत्म होगी और 2004 से पहले वाली पुरानी पेंशन प्रणाली फिर से बहाल होगी. इसमें वेतन की आधी पेंशन मिलेगी. नए पेंशन सिस्टम में कर्मचारी को खुद पैसा कटवाना होता था. अब पुरानी पेंशन बहाल होने से एक अप्रैल 2022 से संविदाकर्मियों की सैलरी 20 फीसदी बढ़ेगी.
*कर्मचारी संगठनों ने जताया सीएम का आभार*
पुरानी पेंशन योजना लागू किए जाने की घोषणा के बाद कर्मचारी भी खुश हैं. इस बीच सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि, ”1 जनवरी, 2004 और उसके पश्चात नियुक्त हुए समस्त कार्मिकों के लिए आगामी वर्ष से पूर्व पेंशन योजना (OPS) लागू करने सहित कर्मचारियों के हित में की गयी घोषणाओं के लिए विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर आभार जताया और धन्यवाद दिया.”
भविष्य को किया सुरक्षित
सीएम ने इसी के साथ एक अन्य ट्वीट में कहा कि, ”कार्मिकों ने कहा कि 1 जनवरी 2004 से नियुक्त कार्मिकों के लिए एनपीएस के स्थान पर पूर्व पेंशन स्कीम लागू करने की घोषणा से लाखों राज्य कर्मचारी एवं उनके परिजन बेहद खुश हैं. यह ऐतिहासिक निर्णय लेकर, उनके भविष्य को सुरक्षित किया है.”

Sach ki Dastak

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
देवेन्द्र कुमावत
7 months ago

धन्यवाद मुख्यमंत्री महोदय

1
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x