कोलकाता : संतरागाछी रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर मची भगदड़ –

कोलकाता : कोलकाता के हावड़ा के दक्षिण पूर्व रेलवे के संतरागाछी स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने के कारण 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 35 लोगों के घायल होने की सूचना है। 

देश में रेल हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अमृतसर की दर्दनाक ट्रेन दुर्घटना के बाद मंगलवार को पश्चिम बंगाल में हावड़ा के दक्षिण पूर्व रेलवे के सांतरागाछी स्टेशन के फूट ओवर ब्रिज पर भगदड़ मच गई. इसमें दो की मौत हो गई, जबकि करीब 35 लोग घायल हो गये. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंच रही हैं।

रेलवे ने बताया कि संतरागाछी के फुट ओवर ब्रिज पर भीड़ होने की वजह से भगदड़ मच गई. रेलवे की मानें तो रेलवे स्टेशन पर एक साथ तीन ट्रेनों के आने की वजह से यह हादसा हुआ. घायल होने वालों की संख्या 35 के करीब है। 

दुर्घटना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने हादसे की जांच के आदेश दिए. ममता बनर्जी ने हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अनदेखी और समन्वय की कमी की वजह से यह दुर्घटना हुई है. ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच लाख, जबकि घायलों के लिए एक लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।घायलों को हावड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। 

घायलों की स्थिति जानने के लिए प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं. हेल्पलाइन नंबर 032221072 (खड़गपुर) 03326295561 (संतरागाछी) पर संपर्क कर घायलों की स्थिति जानी जा सकती है.

 

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x