संभल: अखिलेश के बयान पर शफीकुर्रहमान बोले- मुसलमानों के हित में काम नहीं कर रही समाजवादी पार्टी

उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (MP Shafiqur Rahman Burq) की इस बार जुबान फिसल गई है। उन्होंने सपा चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के द्वारा एमएलसी चुनाव में सत्ताधारी दल के लोगों द्वारा प्रधानों को धमकाने वाले बयान पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। सपा सांसद ने कहा कि अगर इस तरह से धमकाया जा रहा है तो यह गलत है, लेकिन अगर ऐसा नहीं हो रहा है तो इस तरह का प्रोपेगेंड करना भी गलत है। इस बीच योगी सरकार के कार्यों से संतुष्ट होने के सवाल पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की जुबान ने उनका साथ नहीं दिया।

एमएलसी चुनाव में वोट डालने संभल पहुंचे शफीकुर्रहमान बर्क ने समाजवादी पार्टी पर ही सवाल खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मुसलमानों के हित में काम नहीं कर रही है। इस बयान के बाद जब उन्हें गलती का एहसास हुआ तो पलटी मारते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में सत्ता समाजवादी पार्टी के हाथ में नहीं बल्कि योगी के हाथ में है। उन्होंने कहा कि यूपी में योगी काम तो कर रहे हैं, लेकिन अपने हिसाब से कर रहे हैं। यूपी में मुसलमानों के साथ इंसाफ नहीं हो रहा है।

 

इससे पहले सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने हिजाब के साथ ही रामायण और अजान को लेकर विवादित बयान दिया। इसके साथ ही उन्होंने कुशीनगर में बीजेपी की जीत पर मिठाई बांटने वाले मुस्लिम युवक बाबर की हत्या पर भी टिप्पणी की। मीडिया से बातचीत के दौरान सपा सांसद ने कहा कि लड़कियों के लिए हिजाब जरूरी है। जब बेटियां बड़ी होती हैं तो उन्हें नियंत्रित करने के लिए हिजाब जरूरी है। हमारी संस्‍कृति पर यूरोपियन संस्‍कृति भारी पड़ती जा रही है, लेकिन हमारे धर्म में इतना खुलापन हराम है।

सपा सांसद यही नहीं रुके उन्होंने अजान लेकर उपजे नए विवाद में भी अपनी बात रखी और इसकी तुलना रामायण से की। शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि अजान 3-4 मिनट में खत्म हो जाता है। ऐसे में उसका विरोध क्यों, जबकि रामायण तो 24 घंटे चलती है, उससे किसी को कोई दिक्कत नहीं है। अजान को लेकर विवाद खड़ा करना देश में नफरत फैलाने की साजिश है। अगर अजान से प्रदूषण फैल रहा है तो अखंड पाठ पर कोई कुछ नहीं बोलता है।

इससे पहले सपा सांसद ने कुशीनगर में बाबर की हत्या को जायज ठहराया था। भाजपा समर्थक बाबर की हत्या के बाद उन्होंने कहा था कि वह जो कर रहा था वो गलत था। उन्होंने कहा था कि बाबर ने भाजपा के जीत का जश्न मनाकर गलत किया था।

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x