हौसलों की बुनियाद पर स्वयं को बनाये रोल मॉडल

सच की दस्तक चन्दौली डेस्क (मनोज उपाध्याय)

किसी को समाज में रोल मॉडल बनाने की जरूरत नहीं है बल्कि यदि आप को आगे बढ़ना है तो अपने आप को ही रोल मॉडल बनाकर सबके सामने आना चाहिए । भविष्य को संवारने के लिए निश्चित लक्ष्य के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए। यह सम्भव है  कि उतने संसाधन आपको अपने भविष्य के लिए ना मिल पाए लेकिन संसाधन भले ही सीमित हो किंतु हौसला असीमित होना चाहिए ।क्योंकि हौसलों की बुनियाद से ही लोग स्वयं का निर्माण कर लेते हैं उक्त बातें उड़ीसा प्रदेश की राउरकेला की डीआईजी कविता जालान ने मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए पुरा छात्रा सम्मेलन में सैयदराजा स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में कहीं।

 श्रीमती  जालान ने यह भी कहा कि सैयदराजा हमें हमेशा याद रहेगा क्योंकि हमने अपने सपनों की उड़ान यहीं से भरी थी ।मैने हौसलों के बल पर न केवल आईपीएस की परीक्षा पास की बल्कि स्वयं को रोल मॉडल बनाते हुए लोगों के लिए भी यह ज्ञान छोड़ दिया कि किसी को रोल मॉडल बनाने की कोई जरूरत नहीं है यदि बनना है तो स्वयं ही रोल मॉडल बने।

जानकारी के अनुसार  सोमवार को सैयदराजा स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पुरा छात्रा सम्मेलन का आयोजन किया गया था ।जिसमें यहां से पढ़ लिख कर गई प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। उनमें से एक कविता जालान रही जिन्होंने 1993 में इस  कॉलेज से इंटर की परीक्षा पास की थी और मौजूदा समय में 2016 से उड़ीसा के राउरकेला जिले में डीआईजी के पद पर कार्यरत हैं।
इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार राय मौजूद थे । कार्यक्रम का संचालन  डॉ सुभद्रा ने किया व धन्यवाद ज्ञापन वहां की प्रधानाचार्य डॉ कनक लता, व स्वेता सिंह ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से अनीता सिंह ,डॉ विजयलक्ष्मी ,सुशीला लीना ,शिवांगी आदि लोग मौजूद रहे।

Sach ki Dastak

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x